पंजाब कोरोनावायरस लॉकडाउन के अगले चरण के लिए नए दिशानिर्देश जारी करता है

0
19

पंजाब सरकार ने मंगलवार को 1 से 31 जुलाई तक कोरोनावायरस लॉकडाउन के अगले चरण के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए, जिसमें कहा गया है कि व्यक्तियों और सामानों के अंतरराज्यीय और अंतरराज्यीय आंदोलन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

अवधि के लिए जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, इस तरह के आंदोलनों के लिए अलग से अनुमति / अनुमोदन / ई-परमिट की आवश्यकता नहीं होगी।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि किसी भी प्रतिबंध के बिना बसों के अंतरराज्यीय और जटिल आंदोलन की अनुमति दी जाएगी और परिवहन वाहन पूरे बैठने की क्षमता का उपयोग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन / डिस्टेंस लर्निंग को अनुमति दी जाएगी और प्रोत्साहित किया जाएगा। केंद्रीय और राज्य सरकारों के प्रशिक्षण संस्थानों को 15 जुलाई से कार्य करने की अनुमति दी जाएगी, जिसके लिए केंद्रीय कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DoPT) द्वारा मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी की जाएगी।

प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने जिला अधिकारियों को भी प्रतिबंध क्षेत्रों के बाहर के क्षेत्रों में आवश्यक प्रतिबंध लगाने की अनुमति दी है, प्रवक्ता ने कहा।

सिनेमा हॉल, व्यायामशाला, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थानों पर निषेध जारी रहेगा।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि प्रतिबंध प्रतिबंध क्षेत्रों में 31 जुलाई तक लागू रहेंगे और केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के दिशानिर्देशों के अनुसार जिला प्राधिकरणों द्वारा ऐसे क्षेत्रों का सीमांकन किया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि केवल आवश्यक गतिविधियों को ही नियमन क्षेत्रों में अनुमति दी जाएगी।

पूरे राज्य में रात 10 बजे से सुबह five बजे के बीच सभी गैर-जरूरी गतिविधियों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

रेस्टोरेंटों को रात nine बजे तक 50 प्रतिशत अधिभोग या 50 मेहमानों के साथ खोलने की अनुमति थी, जो भी कम हो। शराब परोसी जा सकती है बशर्ते कि रेस्तरां में उत्पाद शुल्क विभाग की वैध अनुमति हो।

हालांकि, बार बंद रहेगा, प्रवक्ता ने कहा।

सभी शॉपिंग मॉल और दुकानें, जिनमें शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में मुख्य बाज़ारों में शामिल हैं, को सुबह 7 से eight बजे के बीच खोलने की अनुमति है।

हालांकि, शराब विक्रेता सुबह eight बजे से रात nine बजे तक खुले रहेंगे।

अधिकारी ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं से निपटने वाली दुकानों को सभी दिनों में रात eight बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी।

सभी दिनों में रात के nine बजे तक रेस्तरां और शराब की दुकानें खोली जा सकती हैं।

वास्तविक समय अलर्ट प्राप्त करें और सभी समाचार ऑल-न्यू इंडिया टुडे ऐप के साथ अपने फोन पर। वहाँ से डाउनलोड

  • आईओएस ऐप



Source hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here